बिन कप्तान टीम इंडिया बनेगी मेहमान : कोहली और रोहित के बिना श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

ये 17 खिलाड़ी हो सकते है सीरीज के दावेदार

नई दिल्ली। टीम इंडिया बिना कप्तान और उपकप्तान के श्रीलंका दौरे पर जाएगी। ऐसा पहली बार होगा जब शीर्ष खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका के दौर करेगी। बता दें कि कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा इस दौरे का हिस्सा नही होंगे, क्योकि वे इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार, टीम इंडिया श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी।

यह सफेद गेंद के विशेषज्ञों की टीम होगी : गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, ‘हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की सीरीज की योजना बनाई है, जहां वे श्रीलंका में टी-20 इंटरनेशनल और वनडे मैच खेलेंगे।’ भारत की दो अलग-अलग टीमों के बारे में पूछे जाने पर सौरव गांगुली ने कहा कि, सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेने वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी। उन्होंने कहा, ‘यह सफेद गेंद (सीमित ओवरों) के विशेषज्ञों की टीम होगी। यह इंग्लैंड दौरे पर गई टीम से अलग होगी।’

5 टी-20 और 3 वनडे मैच की होगी सीरीज

उन्होंने यह साफ किया कि, क्रिकेट बोर्ड ने भी सीमित ओवरों के नियमित खिलाड़ियों को ध्यान में रखा है। श्रीलंका दौरे पर कम से कम 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और 3 वनडे मैचों की सीरीज हो सकती है। बीसीसीआई चाहता है कि शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी इन मैचों के लिए तैयार रहें।

देवदत्त पडिक्कल को मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि श्रीलंका सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जिन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहें हैं। इसमे देवदत्त पडिक्कल, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी हो सकते हैं क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में अभी जितने भी मैच हुए हैं उनमें इनका प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है।

17 खिलाड़ियों का होगा टीम स्क्वॉड

श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई अगर 17 खिलाड़ियों का स्क्वॉड चुनती है, तो इसमें 6 बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर, 2 स्पिनर, 2 विकेटकीपर और 4 तेज गेंदबाजों को जगह मिल सकती है।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल तेवतिया, राहुल चाहर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, टी नटराजन

श्रेयस अय्यर को मिल सकती है कमान

ये पहली बार होगा जब विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना टीम सीमित ओवरों की कोई सीरीज खेलेगी। तो ऐसे में श्रीलंका दौरे की कमान शिखर धवन या श्रेयस अय्यर को दी जा सकती है। हालांकि श्रेयस अय्यर को कप्तानी मिलने की संभावना ज्यादा है, क्योंकि आईपीएल में उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

Leave a Reply