MS Dhoni के लिए भारतीय टीम में वापसी करना आसान नहीं होगा: Mohammed Azharuddin

पूर्व भारतीय कप्तान Mohammed Azharuddin का मानना है कि इतने लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद MS Dhoni के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा। MS Dhoni ने जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

MS Dhoni ने 2019 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया था लेकिन तब से अभी तक उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। वे IPL 2020 में मैदान पर लौटने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस टी20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

Mohammed Azharuddin ने कहा, MS Dhoni क्या चाहते हैं, इसके बारे में मुझसे अच्छी तरह वे खुद बता पाएंगे। इस समय उनके लिए स्थिति अच्छी नहीं है क्योंकि IPL 2020 में देरी हो रही है। जब महेंद्रसिंह धोनी मैदान पर वापसी करेंगे तो सिलेक्टर्स को उनके प्रदर्शन को देखकर फैसला करना होगा।

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने कहा, इतने लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। आप कितने भी बड़े खिलाड़ी हो लेकिन मैच प्रैक्टिस जरूरी होती है। प्रैक्टिस करना और मैच खेलना इसमें जमीन-आसमान का अंतर होता है और धोनी को कुछ मैच खेलने होंगे।

महेंद्रसिंह धोनी पिछले महीने की शुरुआत में ही चेन्नई सुपर किंग्स के अभ्यास शिविर में शामिल हो गए थे। वे वहां जमकर प्रैक्टिस कर रहे थे। उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी IPL 2020 पर निर्भर मानी जा रही है। वैसे भी आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन हमेशा अच्छा ही रहा है।