बारिश ने लखनऊ प्रशासन की खोली पोल, सड़कों पर भरा पानी, लोगों को आवागमन में दिक्कत

लखनऊ। यूपी के लखनऊ में बारिश से कई स्थानों पर भारी जलभराव हो गया। पहली मानसूनी बारिश ने जिला-प्रशासन के व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। सड़कों और मोहल्लों को जाने वाले मार्गों पर पानी भर जाने की वजह से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पडा।

दरअसल लखनऊ में रविवार रात से ही तेज बारिश हो रही है, काले घने बादलों के साथ हवाओं ने मौसम को सुहाना बना दिया है। बरसात के कारण तापमान में भारी गिरावट आई है। सोमवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान कम होकर 29.9 आ गया। यह सामान्य से 9 डिग्री कम है।

डूब गए गली-मौहल्ले

भारी बारिश से शहर की कई बड़ी VVIP सड़कों के साथ सामान्य और गली-मोहल्ले पानी में डूब गए हैं। वहीं राजधानी में जारी झमाझम बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोग अपने घरों में ही दुबके रहे.

शहर में तेज बारिश के चलते कई रास्तों पर इतना पानी भरा कि ऑटो रिक्शे और कारें बंद हो गईं। बारिश के बीच गोमतीनगर में सहारा शहर से जनेश्वर मिश्र पार्क जाने के लिए बने फ्लाईओवर पर भी पानी भर गया।

यहां हुआ जलभराव

परिवर्तन चौक, हजरतगंज, राजाजीपुरम, चारबाग, अलीगंज, जानकीपुरम, चिनहट, जनेश्वर मिश्र पार्क.

7.5 से 15 मिमी तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने सोमवार को यूपी के 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 7.5 से 15 मिमी तक बारिश होने की संभावना है। लखनऊ स्थित मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून की गति सामान्य है। पूर्वांचल से लेकर रूहेलखंड तक के जिलों में बारिश होगी। आम तौर पर उत्तर प्रदेश में मानसून 17-18 जून को सक्रिय होता है। लेकिन इस साल 5 दिन पहले मानसून आ गया है।
आज 30 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने लखनऊ, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी बस्ती, गोंडा, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव कानपुर नगर, कानपुर देहात, हरदोई, कन्नौज, शाहजहांपुर, पीलीभीत, रामपुर, बरेली, फर्रुखाबाद और बदायूं जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां आज भी बारिश होगी।

Leave a Reply