रायगढ़ पुलिस देश में अपने अनोखे जागरूकता अभियान को लेकर सुर्खियों में

देश भर में लॉकडाउन थर्ड फेस में है। 24 मार्च से जारी लॉकडाउन में रायगढ़ पुलिस को सभी लोगों ने विभिन्न रूपों में देखा है। शुरुआती दिनों में पुलिस कर्मियों ने लोगों पर सख्ती दिखाई। अब रायगढ़ पुलिस अनोखे कार्य को लेकर देश भर में चर्चा में फिर आ गई। पुलिस शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका रही है।

इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं, जागरूकता वाले संदेश हैं। लोग हमारी बातें समझ रहे हैं रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि ऐसे पोस्टर लोगों को आकर्षित करेंगे। इससे रीक्रिएट कराकर इसे कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने वाला बनवाया गया। आगे भी लोगों को अन्य तरीकों से जागरूक करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा, लोग हमारी बातों को समझ रहे हैं।

लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। पहले भी आ चुका सोशल मीडिया में वीडियो बताया जाता है कि रायगढ़ पुलिस लॉकडाउन के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे जिले में एक साथ अलग-अलग तरीके से अभियान चलाया। थाना प्रभारियों ने जागरूक करने की कोशिश की। शहर के कोतवाली थाने के दो जवान कोरोना की वेशभूषा में लोगों को घरों में रहने की बात समझाते हुए शारीरिक दूरी का पालन करना बताया। रायगढ़ पुलिस ने 0-5 वर्ष के बच्चों के लिए घर बैठे पेंटिंग, शार्ट स्टोरी, स्लोगन प्रतियोगिता रखी।