Project Cheetah LIVE Updates: ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी, कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों को हेलीकॉप्टर से उतारा गया

Project Cheetah LIVE Updates नामीबिया से आठ चीतों को लेकर विशेष मालवाहक विमान शुक्रवार रात मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंच गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन आठ चीतों में पांच मादा और तीन नर हैं। पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर इन चीतों को कूनो राष्ट्रीय उद्यान में इनकों छोड़ेंगे।

भारत आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 72वां जन्मदिन मना रहा है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर देशभर में कई तरह के खास कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी मध्य प्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान में आठ चीतों को छोड़ेंगे। नामीबिया से आठ चीतों को लेकर विशेष मालवाहक विमान शनिवार सुबह प्रदेश के ग्वालियर पहुंच गया। अधिकारियों ने कहा कि इन आठ चीतों में पांच मादा और तीन नर हैं। नामीबिया से ‘प्रोजेक्ट चीता’ के हिस्से के रूप में इन्हें भारत लाया गया है।

मध्य प्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चिनूक हेलीकॉप्टर से आठ चीतों को उतारा गया है। पीएम मोदी कुछ ही देर में इन चीतों को राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेगें। पीएम मोदी भी नई दिल्ली से रवाना होकर ग्वालियर पहुंच गए हैं। कुछ ही देर में राष्ट्रीय उद्यान पहुंचेगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं। ग्वालियर से वो श्योपुर स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान जाएंगे। अपने 72वें जन्मदिन पर पीएम मोदी इस राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से भारत आए आठ चीतों को छोड़ेंगे।