स्वीडन की राजकुमारी ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए शुरू किया अस्पताल में काम करना

स्वीडन की राजकुमारी सोफिया ने कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने वाले एक अस्पताल में देश के महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। 35 वर्षीय राजकुमारी ने तीन दिवसीय गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम को ऑनलाइन पूरा किया। इसके बाद वह स्टॉकहोम के सोफियाहेमेट अस्पताल में स्वयंसेवा करने की अनुमति मिल गई है, जिसकी वह मानद अध्यक्ष भी हैं।

द रॉयल सेंट्रल के अनुसार, राजकुमारी सोफिया स्वास्थ्य सहायक के रूप में अस्पताल में अपनी सेवाएं देने जा रही हैं। वह सीधे COVID-19 के रोगियों के इलाज में शामिल नहीं होंगी। इसके बजाय, वह गैर-चिकित्सा कार्यों के साथ स्वास्थ्य पेशेवरों की मदद करेंगी। सोफियाहेमेट अस्पताल द्वारा ऑनलाइन कोर्स गैर-चिकित्सा पृष्ठभूमि वाले लोगों को प्रशिक्षित करने का काम करता है, जिसमें सफाई, रसोई में काम करना, उपकरणों को कीटाणु रहित करना आदि शामिल होता है।

अस्पताल डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों पर बोझ को कम करने के लिए एक सप्ताह में 80 लोगों को प्रशिक्षित कर रहा है, जिनका काम कोरोना वायरस महामारी के कारण काफी बढ़ गया है। रॉयल कोर्ट के एक प्रवक्ता ने कहा- इस संकट की घड़ी में जिसमें हम खुद को पा रहे हैं, उसमें स्वास्थ्य देखभाल करने वाले पेशेवरों के बड़े काम के बोझ को दूर करने के लिए राजकुमारी एक स्वैच्छिक कार्यकर्ता के रूप में योगदान देना चाहती हैं।