पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग

24 घंटे में मिले सवा लाख से अधिक मरीज़, वैक्सीनेशन पर होगी चर्चा

नई दिल्ली।
 भारत कोरोना से उभर ही रहा था कि उसने फिर से लोगों के जीवन में दस्तक दे दिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। कोरोना की रफ्तार इतनी तेज हो गई है कि 24 घण्टे के अन्दर सवा लाख से ज्यादा मरीज संक्रमित पाए गए हैं। मीटिंग शाम साढ़े 6 पर शुरू होगी।

वैक्सीनेशन पर भी होगी चर्चा

कोरोना के बेकाबू हालात को देखकर सरकार ने दो दिन पहले ही वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये एक मीटिंग आयोजित की थी। जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि कोरोना को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाए। आज की मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वैक्सीनेशन पर भी चर्चा करेंगे। बता दें कि शुक्रवार को कैबिनेट सचिव, राजीव गौबा के साथ हुई बैठक में 11 राज्यों को गंभीर चिंता वाले राज्य के रूप में वर्गीकृत किया गया। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को शामिल किया गया है।

पिछली मीटिंग में नहीं शामिल हुए ममता और भूपेश

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक कर रहें है। जिसमें उन्होंने कोरोना के संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सख्त निर्देश जारी किए है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए थे। बता दें कि टीकाकरण शुरू होने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी।

Leave a Reply