आज शाम 6 बजे पीएम मोदी की वैक्सीन निर्माताओं संग बैठक

नई दिल्ली। जहां एक ओर देश में कोरोना संक्रमण की चपेट मे लोग तेजी से आ रहे हैं।वही दूसरी तरफ देश मे कई ऐसे राज्य भी हैं, जहां ऑक्सीजन और महत्वपूर्ण दवाइयों की कमी देखने को मिल रही है।

आज वैक्सीन निर्माताओं के साथ बैठक

इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बैठक कर रहे हैं। आज शाम 6 बजे वह फिर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीन निर्माताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। ख़बर मिल रही है कि इस दौरान वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा होगी।सोमवार को देख के प्रमुख डॉक्टरों और फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री से साथ बैठक के बाद पीएम मोदी की फोकस ग्रुप के साथ यह तीसरी बातचीत होगी।

लोगों को करें जागरूक

सोमवार को डॉक्टरों से वर्चुअल प्लेटफार्म पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के इलाज और बचाव से जुड़ी अफवाहों के खिलाफ लोगों को जागरूक करें। वहीं, फार्मा कंपनियों के प्रमुखों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि दवा उद्योग आवश्यक दवाओं का उत्पादन बढ़ाने और रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कीमत कम करने का प्रयास करें।

एक दिन में 1761 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण से एक दिन में रिकॉर्ड 1761 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान ढाई लाख से अधिक नए मामले भी दर्ज किए गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 है।

Leave a Reply