पीएम ने ‘मन की बात’ में किया ‘प़ॉन्डमैन’ का जिक्र, जानिए कौन है प़ॉन्डमैन ?

नई दिल्ली। वैसे तो प्रधानमंत्री अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कुछ खास बातों का जिक्र करते ही है लेकिन 24 अक्टूबर को पीएम की मन की बात कार्यक्रम में ‘प़ॉन्डमैन’ नाम के व्यक्ति का जिक्र किया। रामवीर तंवर बीटेक के विद्यार्थी रह चुके हैं और अपने जेब खर्च के लिए ट्यूशन के साथ तालाबों की सफाई का भी काम शुरू किया। नौकरी मिलने के बाद भी उन्होंने तलाबों की सफाई का काम नहीं छोड़ा। तालाबों की सफाई के साथ तंवर धीरे-धीरे एनजीओ से जुड़े जिन्होनें अंत 2018 में सफाई के काम के लिए ‘पॉन्डमैन’ ने अपनी मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ दी और 2020 में अपनी ही एनजीओ बना लिया।

प्रधानमंत्री के तारीफ से खुश हुए रामवीर तवंर

‘पान्डमैन’ के नाम से प्रसिद्ध ग्रेटर नोएडा के डाढ़ा गांव के निवासी रामवीर तंवर की खुशी चौथे आसमान पर पहुंच गई जब पीएम ने मन की बात कार्यक्रम में तंवर का जिक्र किया। इसके लिए उसेन प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।

अपने काम में जुटे है तंवर,अभी तक कर चुके है इतने तालाबों की सफाई

मैकेनिकल इंजीनियर होते हुए रामवीर ने भी अपने आस पास के तालाबों की सफाई करने में दिलचस्पी दिखाई। तालाबों की सफाई में फंड कोरोपोरेट सोशल रेस्पोन्सिबिलिटी सीएसआर के जरिए कुछ बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। रामवीर ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कुल 16 तालाब , गौतमबुद्ध नगर के 12, सहारनपुर के 3 और बुलंदशहर के 2 तालाबों को मिलाकर कुल 40 तालाबों की सफाई करा चुके है। साथ ही अभी भी तालाब के सफाई के काम में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.