यूपी में वैक्सीनेशन : अब इन शहरों में भी 18-45 वर्ष के लोग लगवा सकते वैक्सीन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए व्यापक कोविड टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है। यह अभियान अब राज्य के 18 शहरों में चलाया जाएगा। अब तक यूपी में 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के 1,17,000 से अधिक लोगों को अब तक टीका लगाया जा चुका है।

इन जिलों से हुई शुरुआत

राज्य में 18 से 45 साल के आयु वर्ग के लोगों के लिए 1 मई से 7 शहरों में टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। ये वो शहर है, जहां कोविड केस 9 हजार से पार थे, इनमें लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, मेरठ और बरेली शामिल थे।

अब इन जिलों में भी होगा वैक्सीनेशन

आज से इन जिलों सहित 17 नगर-निगमों और गौतम बुद्ध नगर शहर में भी टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। इसमें नोएडा के अलावा अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर शामिल हैं।

एक करोड़ डोज और पहुंचेगी

रविवार ही प्रदेश को टीकाकरण के लिए 1,50,000 वैक्सीन वायल प्राप्त हुए हैं। अगले हफ्ते तक राज्य में एक करोड़ डोज और पहुंचेगी। बता दें, सरकार ने राज्य में सभी आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए अब ऑनलाइन पंजीकरण आवश्यक कर दिया है। पहले सिर्फ 18 से 44 वर्ग की आयु वाले लोगों के लिए ही ऑनलाइन पंजीकरण जरूरी था।

Leave a Reply