दिल्ली में निजी अस्पतालों की मनमानी के विरोध में मरीजों ने निकाली शवयात्रा

अमर भारती : निजी अस्पतालों की मनमानी को रोकने और मरीजों के अधिकार लागू करने के लिए राजधानी दिल्ली में लोगों ने सत्याग्रह किया। जन स्वास्थ्य अभियान, अखिल भारतीय रोगी अधिकार समूह, महिला प्रगति मंच, पीपल फॉर बेटर ट्रीटमेंट, हेल्थ वॉच फोरम यूपी, सीजीएएच, मरीज अधिकार समूह, सेव मी की ओर से आयोजित मरीजों के अधिकार सत्याग्रह के लिए लगभग सौ मरीज, नागरिक राजघाट के बाहर एकत्र हुए। इसके बाद राजघाट से दिल्ली सचिवालय तक मरीजों की शवयात्रा भी निकाली गई।

इस दौरान उन्होंने सभी अस्पतालों में मरीजों के लिए अधिकार चार्टर को तुरंत लागू करने, निजी अस्पतालों द्वारा मुनाफाखोरी को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार के मसौदा सलाहकार (मई 2018) का कार्यान्वयन, दिल्ली स्वास्थ्य विधेयक के प्रारूप में स्वास्थ्य अधिकारों और मरीजों के अधिकार समूहों का समावेश करने की मांग की। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन से मुलाकात की। उन्होंने मंत्री से अनुरोध किया कि वे अस्पतालों के लिए दिशा-निर्देश जारी करें।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437