पंचायत चुनाव: पहले चरण के लिए नामांकन शुरू



4 अप्रैल तक होगा नामांकन, 15 अप्रैल को होगा मतदान

लखनऊ।
 यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों के बीच में सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी उम्मीदवार अपने पांव जमाने को तैयार है। बता दें कि पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान होगा। आज से नामांकन शूरू कर दिया गया है। यह नामांकन 4 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस प्रकिया के तहत सभी उम्मीदवार अपने नामांकन दाखिल करेगें। यह प्रकिया प्रातः 8 बजे से सायं 5 के बीच में दाखिल किया जाएगा।

इन जिलों के गांवों में होंगे चुनाव

पहले चरण में शामिल होने वाले इन जिलों में रायबरेली, हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, जौनपुर और भदोही शामिल हैं।  

बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग चुनाव कराने के आदेश

गौरतलब है कि 18 जिलों में चुनाव बेहतर ढंग से और शांति से संपन्न कराए जाने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें सभी बूथों पर शांतिपूर्ण ढंग चुनाव प्रक्रिया को पूरा कराया जा सके। यही नहीं, उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराए जाने के आदेश भी दिए हैं। बताया जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार किसी भी प्रकार की रैली या जुलूस नहीं निकाली जा सकती है, ऐसा करने पर इसकी जिम्मेदारी संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.