यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख हुई ऐलान, 15 अप्रैल को होगा पहले चरण का मतदान

लखनऊ। यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर लोगों के बीच में सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी उम्मीदवार अपने पांव जमाने को तैयार है। गावं की गली-गली में चौपाल लगी हुई है। इसके माध्यम से चुनाव में खड़े उम्मीदवार, लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहें है।

23 आईएएस व पीसीएस अफसरों को किया तैनात  

बता दें कि 15 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव कराया जाएगा। जिसको लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने पुलिस अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान को सुचारू रूप से परिपूर्ण कराया जाए तथा वहा की हर एक खबर आयोग को देना अनिवार्य है। बता दें कि चुनाव को शांतिपूर्ण कराने तथा कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के लिए 23 आईएएस व पीसीएस अफसरों को तैनात किया गया है।

इन अफसरों किया गया तैनात 
जौनपुर  में पहले चरण के चुनाव के लिए जिले में सदस्य, न्यायिक राजस्व परिषद ओमप्रकाश आर्या को तैनात किया गया है। गाजियाबाद में ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव के. रविन्द्र नायक को तैनात किया गया है। महोबा में विशेष सचिव, पुनर्गठन एवं समन्वय विभाग के अभय को तैनात किया गया है।रामपुर के लिए महानिदेशक दीनदयाल उपाध्याय, राज्य ग्रामीण विकास संस्थान एल. वेंकटेश्वर लू को तैनात किया गया है। रायबरेली में सचिव रेरा राजेश कुमार त्यागी को तैनात किया गया है। कानपुर नगर में श्रमायुक्त मोहम्मद मुस्तफा को तैनात किया गया है।अयोध्या में  सी.ई.ओ नागेन्द्र प्रताप को तैनात किया गया है। मथुरा में  ब्रजतीर्थ को तैनात किया गया है। सहारनपुर के लिए सचिव राजस्व एवं बेसिक शिक्षा रणवीर प्रसाद  को तैनात किया गया है। झांसी में विशेष सचिव अल्पसंख्यक कल्याण  देवी शरण उपाध्याय को तैनात किया गया है। बरेली में अरविन्द कुमार चैरसिया अपर निदेशक बाल विकास पुष्टाहार को तैनात किया गया है। गोरखपुर में अटल राय विशेष सचिव गृह को प्रेक्षक के रूप में तैनात किया गया है।  प्रयागराज के लिए हरिप्रताप शाही, परियोजना प्रसाशक ग्रेटर शारदा को तैनात किया गया है। आगरा के लिए श्री प्रेम रंजन सिंह को तैनात किया गया है। हाथरस में विशेष सचिव घनश्याम सिंह को तैनात किया गया है। हरदोई में विशेष सचिव ग्रामीण विकास से अरविन्द कुमार पाण्डेय को तैनात किया गया है। भदोही में उपाध्यक्ष राजेन्द्र पेंसिया को तैनात किया गया है। श्रावस्ती में सचिव पर्यटन रवि कुमार एन.जी. को तैनात किया गया है। संत कबीर नगर में रतिभान अपर आयुक्त को तैनात किया गया है।

Leave a Reply