नासिक अस्पताल में बड़ा हादसा

22 लोगों ने तोड़ा दम

नासिक। एक तरफ महाराष्ट्र पर कोरोना का कहर टूट रहा है। वहीं इसी बीच नासिक के एक अस्पताल से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से 22 लोगों ने दम तोड़ दिया। लीकेज के कारण अस्पताल में 30 मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई सही नही हो पाई। नासिक सिविक प्राधिकरण का कहना है कि अस्पताल में कुल 150 मरीजों का इलाज चल रहा था। उनमें से, 23 वेंटिलेटर पर थे।

परिजनों ने सख्त कार्यवाही की मांग

घटना में दम तोड़ने वालों के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया और इसके जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाई की मांग कर रहे हैं।नासिक के पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे ने कहा, “कुछ मौतों की सूचना के बाद हम यहां बंदोबस्त कर चुके हैं। हादसे के बाद परिजन बेहद गुस्से में हैं।”

ऑक्सीजन टैंक का सॉकेट हुआ था खराब

नासिक के डिवीजनल कमिश्नर राधाकृष्ण गेम ने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सूचना सुबह 10 बजे दी गई जब ऑक्सीजन टैंक का सॉकेट खराब हो गया। अस्पताल अधिकारियों ने कुछ रोगियों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया, हालांकि 22 ने अपनी जान गंवा दी क्योंकि ऑक्सीजन का दबाव कम हो गया था। घटना के बाद, रिश्तेदारों और अन्य लोगों ने वार्ड में प्रवेश करना शुरू कर दिया, जिससे अराजकता फैल गई। इससे स्थिति को बहाल करने में देरी हुई। पूरा स्टाफ सदमे में है।”

Leave a Reply