केरल में निमोनिया से एक शख्स की मौत

अमर भारती : यहां के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती 36 साल के एक शख्स की तेज बुखार के चलते शुक्रवार रात मौत हो गई। चिकित्सकों ने बताया कि कलामस्सेरी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना वायरस मरीजों के पृथक वार्ड में भर्ती व्यक्ति के खून के नमूनों की जांच में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि वह पिछले पांच दिनों से निमोनिया से ग्रस्त था। चिकित्सकों ने बताया कि उसे डायबीटिज भी था।

शरीर के ज्यादातर अंगों के काम बंद कर देने के कारण शुक्रवार रात साढ़े 12 बजे उसकी मौत हो गई। चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि उसके नमूनों को अलापुझा में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में विस्तृत जांच के लिए भेजा गया है और परिणामों की प्रतीक्षा की जा रही है। यह व्यक्ति शुक्रवार को मलेशिया से कन्नूर जिले में लौटा था और उस वक्त उसे तेज बुखार और सांस लेने में समस्या आ रही थी।

उन्होंने बताया कि मलेशिया से लौटने पर यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कोरोना वायरस की थर्मल जांच के दौरान उसका स्वास्थ्य बहुत खराब था। चिकित्सकों ने कहा था कि मरीज की स्वास्थ्य स्थिति संतोषजनक नहीं थी। अधिकारियों ने बताया कि एर्णाकुलम जिला कलक्टर एस सुहास शुक्रवार को मरीज से मिलने अस्पताल गए थे। भारत में कोरोना वायरस के तीन मामले केरल से ही सामने आए थे लेकिन सभी की हालत में सुधार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।