कोरोना मरीज की मौत पर डंडा, थाली लेकर डॉक्टर पर टूट पड़े परिजन , मामले में 24 गिरफ्तार

नई दिल्ली। कोरोना‌‌ महामारी के समय में जहां एक तरफ डॉक्टर लोगों की जान बचा रहे हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लोग डॉक्टर ‌को ही निशाना बना रहे हैं। असम के होजाई जिले स्थित उदाली के कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद परिवार के सदस्यों ने डॉक्टर पर हमला कर दिया और डॉक्टर की बेरहमी से पिटाई की गई। घटना 1 जून को हुई थी। फिलहाल पुलिस ने 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

डॉक्टर का था नौकरी पर दूसरा दिन

डॉक्टर की पहचान सेउज कुमार सेनापति के रूप में हुई है। आपको बता दें कि एमबीबीएस का कोर्स पूरा करने के बाद ग्रामीण इलाके में सेनापति का दूसरा दिन था। पीड़ित डॉक्टर का कहना है कि मरीज के परिजनों ने उनसे कहा था की मरीज की हालत गंभीर है लेकिन जब उन्होंने उसे देखा तो पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद मरीज के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और साथ ही उन पर भी हमला कर दिया।

आईएमए ने गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी

डॉक्टर से मारपीट की इस घटना पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नोटिस जारी कर विरोध जताया है। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर यह मांग की है कि हेल्थ वर्कर्स के खिलाफ हो रही हिंसा पर एक अलग कानून बनाया जाना चाहिए ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

मुख्यमंत्री हिमंत ने की इस हमले की निंदा

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी हमले की निंदा की। हिमंत बिस्व सरमा ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स पर इस तरह के बर्बर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। राज्य पुलिस यह सुनिश्चित करें कि दोषियों को सजा मिले।’ घटना के कुछ ही घंटों में 24 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मुख्यमंत्री ने इसी के साथ सभी आरोपियों के नाम भी अपने ट्वीट में साझा कर दिए।

Leave a Reply