चार साल पूरे होने पर सीएम योगी बोले, ‘2014 के बाद किसान बना राजनीति का हिस्सा’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सरकार के चार साल पूरे होने हो चुके हैं, राज्‍य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस मौके पर सरकार ने आज अपनी उपलब्धियां गिनाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसके जरिये उपलब्धियां गिनाईं। 


चार साल में कोई दंगा नहीं

योगी  ने कहा कि  उनके  राज में 4 साल से कोई दंगा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा जिस समय सत्ता संभाली, उस वक्त कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दे प्रबल थे। अर्थव्यवस्था जैसे  महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अब बीमार राज्य की श्रेणी से हट गया है और सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है।


योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन किया

उन्होंने कहा कि यह वही उत्तर प्रदेश है, जो 4 साल पहले देश के किसान योजना में भी पायदान पर नहीं था, लेकिन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना प्रधानमंत्री योजना, किसान सम्मान योजना ऐसी सभी योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन किया है।


शौचालय, आवास योजनाओं में यूपी अव्वल

योगी ने कहा कि आवास योजना, शौचालय योजनाओं में प्रदेश में देश में प्रथम स्थान हासिल किया है। किसानों के हितों के लिए भी उत्तर प्रदेश सरकार ने काम किया। 2014 के बाद किसान राजनीति का हिस्सा बना। इससे पहले किसानों पर  कोई ध्यान नहीं देता था। गन्ना किसानों के लिए भी सरकार ने बड़े स्तर पर काम किया। 


यूपी के अपराधी दूसरे प्रदेशों में शरणार्थी

पहले इसी प्रदेश में कोई त्यौहार शांति पूर्वक नहीं होता था। 4 साल में किसी भी त्यौहार में कोई अशांति नहीं फैला पाया। पहले इस राज्य में कोई आना नहीं चाहता था , लेकिन अब सबकी पहली पसंद बनता जा रहा है पुलिस प्रणाली  में  भी में बड़े स्तर पर सुधार लाया गया है।  उत्तर प्रदेश के अपराधी दूसरे प्रदेशों में छुपकर अपनी जान बचा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य पर्यटन क्षेत्रों  में हमने बेहतर कार्य किया है। हमने कमिश्नर प्रणाली को लागू किया। सभी थानों में महिला हेल्पडेस्क स्थापित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.