अब ‘तीरथ’ के हाथों होगा उत्तराखंड का उद्धार

आज शाम 4 बजे लेंगे शपथ



नई दिल्ली।
 तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। यह फैसला देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक में लिया गया। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड की पौड़ी-गढ़वाल लोकसभा सीट से सांसद हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि तीरथ सिंह रावत आज शाम चार बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

अचानक आया नाम  


उत्तराखंड की सियासत में पिछले तीन दिनों से उठापठक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिस तरह से तीरथ सिंह रावत का नाम उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में सामने आया। उसने सबकों चैंका दिया क्योंकि इस नाम पर खुलकर कोई चर्चा नहीं हुई थी।

दिग्गजों के नाम हुए गुमनाम


कल तक जो चेहरे मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में शामिल थे, उनमें लोकसभा सांसद अजय भटट, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज,  केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के नाम शामिल थे और प्रदेश के उच्च शिक्षा और सहकारिता मंत्री धनसिंह रावत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि आने वाले मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें देखा जाएगा। लेकिन, मामला आज बिल्कुल अलग है।

उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री होंगे रावत


कल हरीश रावत राजभवन पहुँचे और उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल ने रावत का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें राज्य के नए मुख्यमंत्री का चयन होने तक अपने पद की जिम्मेदारियां संभालने को कहा गया। बता दे कि पार्टी के सभी नेताओं ने उन्हें अपना समर्थन दिया है और तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नौवें मुख्यमंत्री होंगे।

Leave a Reply