नोएडा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

अमर भारती : नोएडा आजकल आपराधिक गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है और इस बीच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है जिमें कि पिछले 15 दिनों में हत्या, लूटपाट और दुष्कर्म के मामले में नोएडा से 450 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 20 जुलाई को ‘क्रिमिनल्स आउट’ नाम से एक अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था की जांच में की गई।

दरअसल इस नए अभियान के तहत पिछले 15 दिनों में लूट, डकैती, दुष्कर्म, अपहरण, वाहन चोरी और हथियार लूटने की वारदात समेत अन्य कई मामलों में संलिप्त 448 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान डकैती और हत्या के 38 मामलों की जांच भी पूरी की गई।

सूत्रो के मुताबिक नकद, गहने, वाहन और मोबाइल फोन के लूटपाट के मामलों में कुल 71 आरोपी पकड़े गए हैं। साथ ही 10 हत्या के आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में से 19 ऐसे हैं जिनपर गैंगस्टर एक्ट लागू किया गया है।

गौरतलब है कि 20 जुलाई से 5 अगस्त तक चले इस अभियान में एंकाउंटर के दौरान 14 आरोपी घायल हो गए, जबकि 10 हजार से लेकर एक लाख रुपए तक के 21 इनामी अपराधी दबोचे गए।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437