दिल्ली में नियमों की अनदेखी कर रही इकाइयों को एनजीटी ने किया सील

अमर भारती : राजधानी दिल्ली में नियमों की अनदेखी के चलते 75 इकाइयां सील कर दी गई हैं। ये इकाइयां प्लास्टिक रिसाइक्लिंग का काम करती थी। लेकिन इनको चलाने के लिए डीपीसीसी से न तो लाइसेंस लिया गया था न ही प्रदूषण मानकों पर ध्यान दिया जा रहा था।

कुछ महीने पहले नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने इस संबंध में निर्देश देते हुए अलग अलग औद्योगिक क्षेत्रों में संचालित होने वाली औद्योगिक इकाइयों को बंद करने के आदेश दिए थे। डीपीसीसी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र के एसडीएम की टीम की ओर से पिछले चार दिनों में दिल्ली के अलग अलग इलाकों में यह कार्रवाई की गईं है।

सूत्रो के अनुसार इन इकाइयों में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। पिछले चार दिनों के दौरान 210 इकाइयों की जांच के बाद प्लास्टिक रिसाइक्लिंग यूनिट में नियमों की अनदेखी करने पर सीलिंग की कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि ये इकाइयों दिल्ली के रिहायशी और अनाधिकृत कालोनियों में चल रही थीं। टीम ने पर्यावरण संरक्षण कानून की अलग अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की। इस दौरान इकाइयों से भारी मात्रा में प्लास्टिक भी जब्त किया गया।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437