अगली बार 10 गज और आगे छक्का मार कर हमें जीत दिलाएगा सैमसन: कुमार संगकारा

नई दिल्ली। कुमार संगकारा ने युवा खिलाड़ियों, विशेष रूप से तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और बल्लेबाज रियान पराग की प्रशंसा की। राजस्थान रॉयल्स टीम के निदेशक कुमार संगकारा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ कड़ी दौड़ के दौरान आखिरी गेंद पर स्ट्राइक बरकरार रखने के संजू सैमसन के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें जिम्मेदारी लेते देखना उत्साहजनक था।

12 चौके और सात छक्के लगाए

कप्तान सैमसन ने 63 गेंदों की पारी में 12 चौके और सात छक्के लगाए लेकिन अंत में अर्शदीप सिंह की अंतिम गेंद पर छक्का लगाने में नाकाम रहे जिसके वजह से आरआर पंजाब किंग्स से सोमवार रात चार रन से हार गए।आखिरी दो गेंदों पर पांच रन चाहिए थे, लेकिन सैमसन ने एक भी रन लेने से इनकार कर दिया। “संजू ने काम पूरा करने के लिए खुद का समर्थन किया, और उसने लगभग किया, वह पांच या छह गज की दूरी पर था, जो कि आखिरी गेंद पर छक्का मार रहा था और कभी-कभी जब आप गेंद को अच्छी तरह से मार रहे होते हैं और आप फॉर्म में होते हैं, तो आप मानते हैं कि आप कर सकते हैं यह, ”संगकारा ने एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में कहा।“संजू को ऐसा करते देखना उत्साहजनक था, आप हमेशा यहाँ या वहाँ एक मिस के बारे में बात कर सकते हैं लेकिन मेरे लिए महत्वपूर्ण बात खिलाड़ियों के विश्वास और दृष्टिकोण, प्रतिबद्धता है कि वे अपनी ताकत जानते हैं।

“संजू ने उस गेम को खत्म करने का दारोमदार अपने पर ले लिया और वह बस कुछ गज की दूरी पर गिर गया और ऐसा ही हुआ, लेकिन अगली बार मुझे विश्वास है कि वह उस 10 गज की दूरी पर हमें गेम जीतने के लिए मार देगा।” यह पूछे जाने पर कि सैमसन कैसे अधिक सफल हो सकते हैं, संगकारा ने कहा: “मुझे पता है कि जब आप धमाके के साथ शुरुआत करते हैं, तो आप हमेशा के बारे में बात करना चाहते हैं, लेकिन असली कुंजी यह है कि यह खेल से खेल तक दोष को समझे … यह एक पारी का निर्माण करने के बारे में है। एक नए दिन पर।
“जब वह उन विचार प्रक्रियाओं को सरल रखता है, तो तकनीक या निष्पादन के मामले में चिंता करने के लिए उसके पास और कुछ नहीं है। मैं बस यही चाहता हूं कि वह आराम से रहे और सिर्फ उस गेंद पर ध्यान दें, जो वह झेल रहा है। ”

संगकारा ने युवा खिलाड़ियों, विशेषकर चेतन सकारिया और बल्लेबाज रियान पराग की प्रशंसा की

“रियान एक विशेष खिलाड़ी है, जैसा कि आपने देखा होगा। उन्हें अद्भुत हाथ की गति, शानदार रचना और (मोहम्मद) शमी ने अपने अनुभव के साथ उस समय एक बम्पर गेंदबाजी करने का जोखिम उठाया, और रियाण ने उस पर पर्याप्त बल्लेबाजी नहीं की।”यह खेल की प्रकृति है, यह जोखिम और इनाम है, और मुझे उस स्वतंत्रता के साथ खेलने में रियान देखना पसंद है और जब आप स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं तो कभी-कभी विकेट गिरते हैं।

“रियान और संजू दोनों एक शानदार साझेदारी कर रहे थे और हमें खेल में मिला, जिसमें बल्लेबाज़ों ने कोशिश की और इसे पूरा किया। मैं सभी युवा खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए जुनून और प्रतिबद्धता से वास्तव में प्रोत्साहित हुआ हूं। ”पराग ने अपनी 11 गेंदों की 25 रन की पारी के साथ सैमसन के साथ 52 रन जोड़े, जिसमें तीन छक्के जड़े गए, जबकि सकरिया ने पदार्पण करते हुए तीन विकेट लिए और शानदार कैच भी लिया।उन्होंने (सकरिया) शानदार प्रदर्शन किया, उनका कौशल प्रदर्शन पर था, लेकिन एक गेंदबाज को इतने उच्च स्कोर वाले मैच में देखना हमेशा अद्भुत था, हमेशा मुस्कुराते हुए, खेल में, उन्होंने शॉर्ट-फाइन लेग पर एक अद्भुत कैच लपका।

Leave a Reply