दिल्ली में भ्रष्टाचार पर इस तरह नजर रखेगा नगर निगम

अमर भारती : भ्रष्टाचार पर लगाम लगने के लिए अब दिल्ली के नगर निगम काफी सख्त हो गए है और इसी के चलते बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के चेयरमैन जयप्रकाश के एक बयान से अधिकारियों में डर पैदा है गया। बता दें कि जयप्रकाश ने सदन में कहा कि एमसीडी के हर दफ्तर में उनके आदमी हैं जो चुपचाप हर अधिकारी की कार्यप्रणाली पर नजर रख रहे हैं। ऐसे में अगर कोई अधिकारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा गया तो उसे माफ नहीं किया जाएगा।
चेयरमैन के इस दावे से उत्तरी दिल्ली नगर निगम की कमिश्नर वर्षा जोशी भी सहमत दिखीं। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के आदेश के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम के ऐसे अधिकारियों की पहली सूची लगभग तैयार कर ली गई है, जिसे आने वाले एक-दो दिनों में उपराज्यपाल को सौंप दिया जाएगा और उसके बाद इन अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

पहली लिस्ट में ऐसे अधिकारियों के नाम हैं जो लंबे समय से अपने पद से अनुपस्थित बिना किसी कारण के रहते हैं। इसके अलावा कई ऐसे अधिकारी हैं जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर मामले दर्ज हुए हैं। गौरतलब है कि इस सब से कुछ समय के लिए शायद अधिकारी शांत रहे लेकिन लंबे समय तक भ्रष्टाचार काबू पाने के लिए कोई बड़ी योजना होनी चाहिए।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437