2000 से अधिक ने किया भारतीय क्रिकेट टीम में कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन

अमर भारती : भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ के लिए 2000 से अधिक आवेदन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को प्राप्त हुए हैं। टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री और उनके सहयोगियों को आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्हें इंटरव्यू में सीधे प्रवेश मिलेगा। विश्व कप खत्म होते ही मौजूदा कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो गया था, लेकिन इनके कार्यकाल को 45 दिन और बढ़ा दिया गया था।

दरअसल बोर्ड ने 16 जुलाई को टीम के सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन मांगे थे। सूत्रो के अनुसार कई उम्मीदवारों ने अपने एजेंटों के माध्यम से आवेदन भेजे हैं। बीसीसीआई को सारे आवेदनों का मूल्यांकन करने में अधिक समय लगने की संभावना है।

मुख्य कोच के पद के लिए आवेदकों में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी शामिल हैं, तो वहीं न्यूजीलैंड के माइक हेसन ने भी आवेदन किया है, जो छह साल तक न्यूजीलैंड के मुख्य कोच रह चुके है। भारतीय दावेदारों में पूर्व टीम मैनेजर लालचंद राजपूत और भारत के पूर्व ऑलराउंडर रॉबिन सिंह शामिल हैं। श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने इस भूमिका के लिए इच्छुक बताए गए थे, लेकिन उन्होंने आवेदन नहीं भेजा।

भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे और वेंकटेश प्रसाद ने भी बल्लेबाजी कोच और गेंदबाजी कोच पदों के लिए आवेदन किए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स फील्डिंग कोच बनने के दावेदारों में शामिल हैं। गौरतलब है कि प्रशासकों की कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की समिति को भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437