Lockdown खत्म होते ही यहां मच गई शादी की होड़, Matrimonial Website हुई क्रैश

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रही है। इस मुश्किल वक्त में किसी और चीज के बारे में सोचना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे वक्त में एक शहर ऐसा भी है जहां लोगों के बीच शादी करने की होड़ मच गई है। यह बात जानकर हैरानी होना लाजमी है, इससे भी चौंकाने वाली बात यह है कि ये सबकुछ उस शहर में हो रहा है जहां से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई और आज इस घातक संक्रमित बीमारी ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। चीन के वुहान शहर में लगभग ढाई महीने के बाद Lockdown खुला है और लोगों की जिंदगी पटरी पर आने लगी है। इस बीच यहं लोगों में शादी करने की होड़ सी मच गई है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 फीसदी इजाफा

कोरोना संक्रमण पर जीत हासिल करने के बाद वुहान की सड़कों पर पुरानी रौनक लौट आई है। इस बीच शादी को लेकर ऑनलाइन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन की बाढ़ सी आ गई है। इसका इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 प्रतिशत तक इजाफा हो गया है। चाइन पोस्ट के मुताबिक भारी दबाव के चलते कुछ वक्त के लिए Matrimonial Website तक क्रैश हो चुकी है।

पेमेंट प्लेटफॉर्म ने दी यह जानकारी

चीन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले पेमेंट प्लेटफॉर्म Alipay ने बताया कि Lockdown खत्म होने के बाद शादी के रजिस्ट्रेशन में बेहताशा बढ़ोतरी हो गई है। इस वजह से कुछ साइट्स ने काम करना बंद कर दिया।