कभी नहीं भुला सकते शहीदों की कुर्बानियाँ : इंदरजीत

एक सैकड़ा से अधिक लोगों का हुआ सम्मान

बलिदानियों को लेकर उठीं कई मांगें

नई दिल्ली। देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले देश के अमर सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की शहीदी दिवस पर शहीद भगत सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से ‘शहादत दिवस’ बड़ी धूमधाम से टैगोर गार्डन में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ऑस्ट ने की।

शतक से अधिक सम्मानित

इस अवसर पर श्री सिंह ने 100 से अधिक लोगों को शहीद भगत सिंह सद्भावना कोरोना योद्धा अवार्ड से सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, शहीदों की कुर्बानियां कभी भुलाई नहीं जा सकती। अगर आज हम खुली हवा में जी रहे हैं तो केवल शहीदों के कारण ही यह सम्भव हुआ है।

एक रुपये के सिक्के पर आएं शहीद-ए-आज़म

इंदरजीत सिंह जी ने कहा कि शहीद भगत सिंह जी की प्रतिमा वाला ₹1 का सिक्का भारत सरकार तुरंत जारी करे। उन्होंने जोर देकर कहा कि, डाक टिकट पर तीनों की प्रतिमा वाला चित्र होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव, तीनों की जीवनी बच्चों के स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करनी चाहिए। साथ ही, 23 मार्च को जितने भी शहीद हुए हैं, उनके लिए सरकार को शहादत दिवस घोषित करना चाहिए। इस अवसर पर सोसाइटी ने लंगर का भी आयोजन किया।

शहीदों के नाम पर हों स्कूल : अंजू सरकार

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष महिला सेल अंजू सरकार ने कहा कि सरदार भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु और जितने भी लोगों ने भी देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है, यह देश के लिए सच्ची श्रद्धांजलि थी। देश के युवाओं को शहीदों के जीवन से सीखना चाहिए। हमारे स्कूलों के पाठ्यक्रम में शहीदों के बारे में पढ़ाना चाहिए। स्कूल कॉलेजों के नाम शहीदों के नाम पर होने चाहिए।

यह भी रहे उपस्थित

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरविंदर सिंह सुखी, महासचिव सरदार मलकीत सिंह, श्रीमती कुलदीप कौर राष्ट्रीय महासचिव, सलाहकार त्रिलोचन सिंह, श्रीमती अंजू शर्मा, अमित बजाज मीडिया प्रभारी, राजदेव सिंह खुरमी, अनुराधा भार्गव, अमन परवाना, राजेश्वरी, श्रीमती ममता कपूर, श्रीमती सरोज पटेल, नीलम सैनी, अमरजीत कौर, पिंकी पूर्व बीजेपी लीडर, सुमित प्रवक्ता आम आदमी पार्टी, श्वेता शर्मा गवर्नमेंट एडवोकेट एडवाइजर दिल्ली हाई कोर्ट, सुरेश रानी दिल्ली पुलिस, नैंसी मेंबर ऑफ दिल्ली माइनॉरिटी कमीशन, रिजवान अहमद, रविंद्र कुमार, प्रिया सेठ, अंकुश नारंग, उषा निश्चल, सुमित प्रवक्ता आम आदमी पार्टी और पंडित हेमंत गुरु महाराज आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply