गाजीपुर समेत दिल्ली के कई बॉर्डर बंद : दिल्ली ट्रैफिक पुलिस

बढ़ते कोरोना के कारण लिया ये फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले कई महीनों से किसान केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे दिल्ली में कोरोना के केसो को देखते हुए दिल्ली दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गाजीपुर, सिंघू, मुंगेशपुर, हरेवली और टिकरी बॉर्डर यातायात के लिए बंद करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए दी।

कई सीमाएं बंद

पुलिस ने कहा, “ट्रैफिक मूवमेंट के लिए निम्नलिखित सीमाएं बंद हैं: गाजीपुर बॉर्डर (दिल्ली की ओर गाजियाबाद), सिंघू बॉर्डर, मुंगेशपुर, हरेवली बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर।”

किसान आंदोलन पर कोरोना का कहर

बता दें कि किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते कई महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। समाधान निकालने के लिए कई बार किसानों के बड़े नेताओं के साथ सरकार की बैठक भी हुई, लेकिन कोई हल नही निकला है। किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की जिद्द पर अड़े हुए है, लेकिन सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने से साफ इंकार कर दिया है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिनपर काबू कर पाना बहुत मुश्किल हो रहा है।

भारत में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ मामले

भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 1,40,74,564 पर पहुंच गए हैं जबकि इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 14 लाख के पार चली गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार को सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,00,739 मामले आए जबकि 1,038 लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,73,123 हो गई है। तीन अक्टूबर 2020 के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है।

Leave a Reply