ममता नही रहीं ‘बाहरी’, नन्दीग्राम में लिये दो मकान

बीजेपी के शुभेन्दु ने कह दिया था ‘बाहरी’
दोनों किराये पर, मरम्मत का काम चालू

कोलकाता। नंदीग्राम के संग्राम में ‘बाहरी’ शब्द से आहत तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने निर्वाचन क्षेत्र में एक नहीं बल्कि दो घर किराये पर ले लिये हैं। शुभेंदु अधिकारी की ओर से बाहरी बताए जाने के बाद इस टैग से खुद को बचाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के रेयापाड़ा में घर किराये पर लिये हैं।

शुभेन्दु ने कहा था बाहरी
ममता ने रविवार को एक रैली के दौरान कहा कि, वह जल्द ही हल्दी नदी के किनारे अपना पक्का मकान बनाएंगी। ताकि, वह यहां अक्सर आना-जान करती रहें। बता दें कि नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी और टीएमसी की तरफ से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीदवारी के ऐलान के बाद अपने पहले ही भाषण में शुभेंदु ने ममता को नंदीग्राम में ‘बाहरी’ बताया था।

टीएमसी ने ग्राउंड फ्लोर पर तलाशे कमरे
बताते चलें कि एक घर को 6 महीने के लिए किराए पर लिया गया है तो वहीं दूसरे को 1 साल के लिए। दोनों घरों के बीच बमुश्किल 100 मीटर की दूरी है। ममता बनर्जी की ओर से नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद ही टीएमसी ने वहां घर तलाशने शुरू कर दिए थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ममता ने पहले जिस घर में रहने का निर्णय लिया था, उसमें ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें हैं तो वहीं पहले माले पर रहने के लिए कमरे। हालांकि, इस बीच ममता बनर्जी के पैर पर चुनावी कैंपेन के दौरान चोट लगने की वजह से वह अब उस घर में रहेंगी, जिसके कमरे ग्राउंड फ्लोर पर हैं।

एक में ममता, एक में सुरक्षाकर्मी
जिस घर में ममता रहने वाली हैं, काम चल रहा है और सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। उनके माली सुदम चंद्र परुई हैं, जो किए एक रिटायर्ड स्कूल टीचर हैं। वहीं एक घर में ममता के सुरक्षाकर्मी रहेंगे। बता दें कि ममता बनर्जी अब तक भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती आ रही थीं, लेकिन इस बार उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होने हैं।

Leave a Reply