दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम में आया बड़ा बदलाव

अमर भारती : आज दिल्ली और आसपास के इलाको में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से मौसम में काफी बदलाव आया है, साथ ही भीषण गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार सुबह से ही काले बादले छाए हुए थे। इससे पहले मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों को गुरुवार को बारिश की बूंदों ने भीषण गर्मी से राहत दी। हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया है।

दोपहर बाद कुछ इलाकों में बारिश हुई जबकि कुछ इलाके बारिश का इंतजार करते ही रह गए। दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 0.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग का अनुमान भा सही निकला और अब झमाझम बारिश की संभावना बढ़ गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बृहस्पतिवार को आसमान में बादल छाए रहे। सुबह धूप व बादलों की लुकाछिपी चलती रही, लेकिन 11 बजे के बाद घने बादल छाने के साथ ही ठंडी हवाएं भी चली। कुछ देर बाद कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश हुई तो कुछ इलाकों में फुहारें भी नहीं पड़ी। अधिकतम आर्द्रता 85 फीसदी दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि हल्की बारिश का यह दौर आठ जुलाई तक रहेगा।

इससे उमस बढ़ेगी। विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर में मानसून के आगे बढ़ने की स्थितियां बन रही हैं।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437