लोनी पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहनों से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

अमर भारती : गाजियाबाद के लोनी कोतवाली पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहनों से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को बृहस्पतिवार शाम गिरफ्तार किया है। वह बदमाश आपराधिक घटनाओं समेत एक ही नंबर प्लेट की दो-तीन गाडियों को टैक्सी में भी चलवाते थे। उनके कब्जे से चार कार और फर्जी नंबर प्लेट बरामद हुई है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों को जेल भेज दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय ने बताया कि मुखबिर द्वारा शाम करीब चार बजे फर्जी नंबर प्लेट लगाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को मुस्तफाबाद कालोनी लोनी में होने की सूचना दी गई। सूचना पुलिस टीम ने हसरत औैर गुलफाम निवासी मुस्तफबाद कालोनी के घर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान घर से गाडियों की नंबर प्लेट और एक इंडिगो कार बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उनके पास चार गाडियां हैं। जिनके इंश्योरेंस, परमिट समाप्त हो चुके हैं।

वह प्राइवेट बैंकों, फाइनेंस कंपनियों से लोन की किस्त टूटी गाडियां खरीद लेते थे। स्क्रेप की गाडियों से उनके इंजन और नंबर प्लेट बदलकर दो-तीन टेक्सियों को एक ही नंबर प्लेट लगाकर चलाते थे। उन्होंने फर्जी कागजातों के आधार पर गाडियों को ट्रेवर्ल्स कंपनियों में लगाया हुआ था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर तीन कार कालोनी स्थित बमरूद के बाग से कब्जे में ले लिया। गिरफ्तार दोनों बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-यशपाल कसाना