लोनी पुलिस ने गोकशी करने वाले चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

अमर भारती : लोनी कोतवाली क्षेत्र की अल्वी नगर कालोनी में करीब दस दिन पूर्व हुई गौहत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार रात अल्वी नगर कालोनी से चार गौहत्यारों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक छोटा हाथी टेंपो और पशु वध के औजार बरामद हुए है। पुलिस इनके दो फरार साथियों की तलाश में जुटी है।  

क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय ने बताया कि करीब दस दिन पूर्व अल्वी नगर कालोनी में गौअवशेष मिले थे। जिसपर हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने घटना का विरोध कर धरना प्रदर्शन किया था। मौके पर पहुंचे एसपी देहात  नीरज जादौन द्वारा गौ हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन पर प्रदर्शनकारी शांत हुए थे। उन्होंने बताया कि सोमवार रात कोतवाली पुलिस टीम अल्वी नगर कालोनी में चेकिंग कर रही थी।

इस दौरान एक छोटा हाथी टेंपों में आ रहे दो युवकों को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी में इनके कब्जे से पशु वध के औजार बरामद हुए। जिसपर टीम युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए कोतवाली ले आई। पूछताछ में इन्होंने अपने नाम मोमीन उर्फ भूरा और ग्यासुद्दीन निवासी अल्वीनगर बताए। इन्होंने बताया कि दोनों अपने साथियों के साथ क्षेत्र में आवारा घुम रहे गौवंशों की हत्या कर टेंपों में मांस लाद कर दिल्ली में सप्लाई करते है।

जिसपर पुलिस टीम ने दिल्ली में सप्लाई करने वाले दो अन्य आरोपितों मोहीन और शकील निवासी मुस्तफाबाद गोकलपुरी दिल्ली को गिरफ्तार किया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह भड़ाना ने बताया कि आरोपितों ने अपने अन्य साथियों के नाम जुल्फकार और दिलशाद बताए है। जल्द ही फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

रिपोर्ट- यशपाल कसाना