ममता बनर्जी के लिए आखिरी मौका, मुख्यमंत्री बने रहने के लिए जीतना होगा भवानीपुर उपचुनाव

भवानीपुर उपचुनाव के लिए सीएम ममता ने भरा नामांकन पत्र

Mamata Banerjee to file nomination for Bhawanipur by-election today big  question who is from BJP - भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता  बनर्जी, बड़ा सवाल- BJP से कौन?

नई दिल्ली। बंगाल की मुख्य़मंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उपचुनावों के लिए भवानीपुर सीट से नामांकन दाखिल किया। तो वहीं भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ प्रियंका टिबेरवाल चुनाव लड़ेंगी। प्रियंका बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद हुई हिंसा मामले की वकील हैं। हालांकि कांग्रेस ने भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। पहले कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारने का वादा किया था, लेकिन कांग्रेस ने यू-टर्न ले लिया।

कुरसी बचाने के लिए ममता बनर्जी को जीतना होगा यह चुनाव

बंगाल विधानसभा चुनावों में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से हार गई थीं। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी चुनाव से ठीक पहले टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। नतीजों के कई राउंड में ममता सुवेंदु अधिकारी से पिछड़ती दिखाई दे रही थीं और आखिरी राउंड की गिनती में अधिकारी ने बाजी मार ही ली थी। अधिकारी ने ममता को 1900 से ज्यादा मतों से पराजित किया था। हालांकि टीएम ने बहुमत के साथ राज्य में चुनाव जीता। जिसके बाद ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट हारने के बाद भी मुख्यमंत्री बनाया गया। कानून के मुताबिक, मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी को 5 नवंबर से पहले चुनाव जीतना होगा।

30 सितंबर को होंगे उपचुनाव

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। समसेरगंज, जंगीपुर और भवानीपुर विधानसभा सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होंगे और वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी। बता दें कि विधानसभा चुनावों में सुवेंदु अधिकारी से नंदीग्राम सीट हारने के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी।

Leave a Reply