टीम इंडिया में जारी अपने संघर्ष को लेकर कुलदीप यादव ने कही ये बड़ी बात

अमर भारती : टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे स्पिनर खिलाड़ी कुलदीप यादव ने कहा कि उनके लिए यह चुनौती अंतरराष्ट्रीय करियर में मिलने वाली कई चुनौतियों में से एक है। बता दें कि पिछले काफी समय से कुलदीप और युजवेन्द्र चहल को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, क्योंकि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारतीय टीम प्रबंधन ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफी टी-20 श्रृंखला में युवा खिलाड़ियों पर अपना भरोसा जताया है।

दरअसल टी-20 टीम में जगह न मिलने के बाद से ही टेस्ट टीम के अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे कुलदीप ने पीटीआई से कहा कि मैंने जब क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था तो कभी उम्मीद नहीं की थी कि अपने देश के लिए खेलूंगा। मैं भारत के लिए पिछले तीन साल से खेल रहा हूं और मुझे कई चुनौतियों को सामना करना पड़ेगा जिसमें से मौजूदा चुनौती भी एक है।

उनके अनुसार कड़ी मेहनत और अनुशासन के बिना कुछ नहीं मिलता है और मैं उसी दृष्टिकोण के साथ खेल रहा हूं। 24 साल के इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 2017 में पदार्पण मैच में चार विकेट लेने के बाद कम समय में ही तीनों प्रारुपों की टीम में जगह बना ली थी।

गौरतलब है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज भी बने। कुलदीप टेस्ट टीम का हिस्सा है, लेकिन मौजूदा समय में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437