राजस्थान रॉयल्स के सामने पस्त हुए पंजाब के किंग्स, कार्तिक त्यागी की गेंदबाजी ने जीता सबका दिल

Kartik Tyagi's "Sensational Final Over" vs Punjab Kings Gives Rajasthan  Royals Thrilling Win. Watch | Cricket News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में मंगलवार को 32वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया, जिस मैच में राजस्थान के धुरंधरों ने पंजाब के किंग्स को 2 रनों से मात दी। राजस्थान ने पंजाब को सम्मानजनक 186 रनों का टारगेट दिया था। यह मैच अपने अंतिम ओवर में बहुत ही रोमांचक मुकाबले में पहुँच गया था, जब पंजाब के बल्लेबाजों को आठ विकेट रहते हुए जीत के लिए मात्र 4 रनों की जरूरत थी। लेकिन 20 साल के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने सिर्फ 1 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और अपनी टीम को जीत दिलाई। बता दें कि कार्तिक त्यागी अंडर-19 विश्व कप 2020 में अपने दमदार प्रर्दशन के बाद से ही सुर्खियों में छाए हुए थे। उनहोंने विश्व कप मे छह मैचों में कुल 11 विकेट लेकर भारत को फाइनल में पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

डेल स्टेन ने भी की गेंदबाजी की तारीफ

दक्षिण अफ्रिका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ट्विटर पर कार्तिक की गेंदबाज़ी की तारीफ की। बकौल डेल स्टेन-“टारगेट डिफेंड करते हुऐ अब तक के सबसे शानदार ओवरों में से एक था।” टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी कार्तिक त्यागी की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा कि, “क्या ओवर था कार्तिक त्यागी, दबाव के समय में भी शांत दिमाग से अपना काम किया, बहुत बढ़िया, काफी प्रभावशाली।

पंजाब के प्रर्दशन पर भड़के कोच कुंबले

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने टीम की हार से बेहद नाराज़गी व्यक्त की है। कुंबले ने मैच के बाद अपने बयान में कहा कि, टीम का मैच गँवाना एक चलन सा बन गया जिसका समाधान निकालना बहुत आवश्यक हो गया है। उनका यह भी कहना है कि इतने कम अंतर से मैच हारने की बात को पचा पाना उनके लिए बहुत मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.