केरल पुलिस ने ED के खिलाफ मामला दर्ज किया, सियासत फिर से गरमाई

नई दिल्ली। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनके 3 कैबिनेट मंत्रियों का नाम एक सोना तस्करी मामले में सामने आया था। प्रवर्तन निदेशालय ने ये बताया था कि मामले की मुख्य आरोपी स्वपना सुरेश ने ही पिनराई विजयन के नाम का खुलासा किया है। 

वॉयस क्लीप के जारी होने की जांच

 लेकिन पुलिस ने अब दावा किया है कि सोना तस्करी के मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश  ने डॉलर तस्करी मामले में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का नाम दबाव में आकर लिया था। एक महिला सिविल पुलिस अधिकारी ने केरल पुलिस को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश को डॉलर तस्करी मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का नाम लेने के लिए मजबूर किया था। अपराध शाखा एक वॉयस क्लीप के जारी होने की जांच कर रही है और इस क्लीप में जो आवाज़ सुनाई दे रही है वो कथित तौर पर सुरेश की है। 

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का नाम लेने के लिए मजबूर

ऐसा  पहली बार नही है जब कोई पुलिस अधिकारी इस तरह के आरोप लगा रहा है। सिविल पुलिस अधिकारी ने आरोप लगाया कि तस्करी मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने स्वप्ना को इस मामले में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का नाम लेने के लिए मजबूर किया था।

पिछले साल सुरेश से हुई थी पूछताछ

प्राथमिकी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय के जिन अधिकारियों ने पिछले साल 12 और 13 अगस्त को स्वपना सुरेश से पूछताछ की थी, उन्होंने उन्हें फर्जी सबूत के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ ‘गलत’ बयान देने को मजबूर किया था।

Leave a Reply