एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार: जोफ्रा आर्चर

चोट के कारण 1.5 महीने क्रिकेट से रहे दूर

नई दिल्ली। चोट के कारण करीबन 1.5 महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार मैदान पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है। बता दें कि जोफ्रा आर्चर चोट के कारण वह आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में भी राजस्थान रॉयल के लिए नही खेल सके। जोफ्रा आर्चर आज काउंटी मैच के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।

हाथ में कांच घुसने से लगी चोट

इंग्लैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट से इस बात की जानकारी मिली। ट्वीट में कहा कि, कल काउंटी चैम्प एक्शन में वापस, शुभकामनाएं जोफ्रा आर्चर। बता दें कि जोफ्रा आर्चर ने आखिरी बार मैच भारत के खिलाफ पांचवा टी20 इंटरनेशनल खेला था। घर में मछली का टैंक की सफाई करते वक़्त उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें ऑपरेशन कराना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज से पहले फिटनेस साबित करने का मौका

आर्चर को केंट के खिलाफ काउंटी मैच के लिए ससेक्स की 13 सदस्यीय टीम में रखा गया है। क्लब की वेबसाइट पर मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने एक बयान में कहा, ‘दुनिया की कोई भी टीम आर्चर जैसा खिलाड़ी पाकर रोमांचित होगी। उसकी प्रतिभा परिचय की मोहताज नहीं है।’ आर्चर 2018 के बाद काउंटी चैम्पियनशिप में वापसी करेंगे। यह उनके पास 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने का भी मौका है।

आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

बता दें कि आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा। कोविड-19 पॉजिटिव केस बायो बबल में घुसने के बाद बीसीसीआई को यह फैसला लेना पड़ा।

Leave a Reply