Jio, Airtel और Vodafone का ग्राहकों को तोहफा, 3 मई तक के लिए बढ़ाई वैधता

केंद्र सरकार ने देश में Coroanvirus पर काबू पाने के लिए Lockdown 2.0 लागू किया है जो 3 मई तक जारी रहेगा। इस दौरान आम लोगों को परेशानी से बचाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। खासतौर पर लोग दूर रहते हुए भी एक दूसरे से जुड़े रहें इसके लिए TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील की थी कि वो पहले लॉकडाउन की ही तरह Lockdown 2.0 में भी अपने ग्राहकों के प्रीपेड नंबर्स की वैधता बढ़ाए। TRAI की इस अपील के बाद Vodafone, Airtel और Jio ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।

जानकारी के अनुसार, एयरटेल और वोडाफोन के बाद Reliance Jio ने भी अपने प्रीपेड यूजर्स के प्लान्सकी वैधता बढ़ा दी है। Airtel, Vidafone ने तो अपने यूजर्स की वैधता 3 मई तक बढ़ा दी है। वहीं खबर है कि जियो ने भी इसे बढ़ा दिया है। कंपनियों के इस कदम के बाद लोगों को इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी।

बता दें कि इससे पहले Airtel और Vodafone के अलावा Jio और BNSL ने अपने प्रीपेड यूजर्स की वैधता 17 अप्रैल तक बढ़ाई थी। इस दौरान एयरटेल ने तो यूजर्स को 10 रुपए का टॉकटाइम भी दिया था। अब ताजा हालातों में लॉकडाउन की स्थिति बढ़ गई है और ऐसे में लोगों को इन टेलीकॉम कंपनियों ने भी बढ़ी हुई वैधता की सुविधा दी है।

अपने इस फैसले के बाद वोडाफोन ने कहा है कि उससे देश के 9 करोड़ यूजर्स को फायदा होग वहीं एयरटेल ने भी अपने लो इनकम कस्टमर्स को यह फायदा दिया है। इसके बाद प्लान की वैधता खत्म होने की तारीख आगे बढ़कर 3 मई हो जाएगी। हालांकि, यूजर चाहें तो ऑनलाइन और एटीएम पर जाकर अपना फोन नंबर रिचार्ज कर सकते हैं। Jio और Airtel अपने यूजर्स को यही सुविधा देती है।