जम्मू कश्मीर प्रशासन ने टू जी मोबाइल डाटा सेवा 15 फरवरी तक बढ़ायी

अमर भारती : जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को इस केंद्रशासित प्रदेश में टू जी मोबाइल डाटा सेवा 15 फरवरी तक बढ़ाने की घोषणा की। गृह विभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा ने इस आशय का आदेश जारी किया। इस केंद्रशासित प्रदेश में मोबाइल डाटा उपयोगकर्ताओं के लिए स्वीकृत साइटों की संख्या बढ़ाकर 481 कर दी गई है।

इस आदेश में कहा गया है कि काबरा ने संपूर्ण सुरक्षा स्थिति पर मोबाइल डाटा सेवाओं के असर तथा कानून प्रवर्तन एजेंसियों की रिपोर्ट पर गहन विचार के बाद उन पर पाबंदियों की समीक्षा की । इन एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में आतंकवादी गतिविधियों में इंटरनेट के इस्तेमाल की बात कही थी। काबरा ने कहा कि 31 जनवरी के आदेश में दिये गये निर्देश एवं पाबंदियां 15 फरवरी तक बनी रहेंगी।

जम्मू कश्मीर में 25 जनवरी को मोबाइल फोनों पर टू जी इंटरनेट सुविधा बहाल कर दी गयी थी जो पिछले साल पांच अगस्त से निलंबित थी। केंद्र ने पिछले साल पांच अगस्त को पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य पर लागू संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बना दिया था और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों-जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। टू जी मोबाइल इंटरनेट की बहाली की 31 जनवरी को समीक्षा की गयी और उसे अगले एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया। यह शुक्रवार को खत्म हो रहा था।