इजरायली सेना ने हमास के नेता यहिया अल सिनवार का उड़ाया घर

इस्लामिक देशों के संगठन ने की आपात बैठक

नई दिल्ली। इजरायली सेना और हमास के बीच खूनी संघर्ष अभी तक जारी है। जानकारी सामने आई है कि गाजा शहर में 12 मंजिला इमारत अल जाला को ध्वस्त कर दिया गया है, जिसके जवाब में हमास ने रात भर में इजरायल पर 120 राकेट दागे। वही इजरायल ने तड़के हवाई हमले कर हमास नेता का घर उड़ा दिया। इस संघर्ष में अब तक कुल 181 फलस्तीनी मारे गए जिनमें 52 बच्चे शामिल हैं।

चेतावनी देकर बिल्डिंग को उड़ाया

ध्वस्त की गई अल जाला इमारत में हमास का भी आफिस था। उनका कहना है कि एक घंटे पहले चेतावनी देकर इस बिल्डिंग को उड़ा दिया गया। इसके साथ ही इजरायली सेना ने तड़के दक्षिण गाजा के शहर खान यूनुस में हमास के नेता यहिया अल सिनवार का घर उड़ा दिया। वही हमास ने लगातार राकेट से हमले किए।

‘नागरिकों का नुकसान कम से कम हो’

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के द्वारा कहा गया कि ‘गाजा में जब तक जरूरी होगा हमारा सैन्य अभियान जारी रहेगा। यह लड़ाई हमने शुरू नहीं की इसलिए हमें कोई अपराधबोध नहीं है। इस जंग में हम इतना ख्याल जरूर रख रहे हैं कि सामान्य नागरिकों को जानमाल का नुकसान कम से कम हो।’

‘फलस्तीनी नागरिकों ध्यान रख रहे’

नेतन्याहू ने आगे कहा कि ‘हमास नागरिकों की आड़ लेकर हमारे नागरिकों को निशाना बना रहा है। जबकि हम फलस्तीनी नागरिकों का पूरा ध्यान रख रहे हैं। हमारी कोशिश है कि सैन्य कार्रवाई में उन्हें कोई क्षति न हो या कम से कम क्षति हो।’

इस्लामिक देशों के संगठन ने की बैठक

बता दें कि 57 इस्लामिक देशों के संगठन ने बीते रविवार को आपात बैठक का आयोजन किया जिसमें ज्यादातर देशों ने इस संघर्ष के लिए इजरायल को दोषी मानते हुए उसे सबक सिखाने की बात कही।

Leave a Reply