इजराइल ने अपने 9,000 सैनिकों को तैयार रहने के लिए कहा

जमीनी आक्रमण के लिए गाजा सीमा पर सैनिक भेजे जा रहे है

नई दिल्ली। हमास और इजरायल की सेना के बीच खूनी संघर्ष के बीच खबर आई है कि इजराइल गाजा सीमा पर बड़ी संख्या में अपने सैनिकों को भेज रहा है और उसने हमास शासित क्षेत्र में संभावित जमीनी आक्रमण के लिए 9,000 सैनिकों को तैयार रहने के लिए है।

हमास भी पीछे हटने को नही तैयार

सेना के मुख्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल हिदाई जिल्बरमैन ने कहा कि “संभावित जमीनी आक्रमण के लिए गाजा सीमा पर सैनिक एकत्रित हो रहे हैं। टैंक, बख्तरबंद वाहनों और तोपों को तैयार किया जा रहा है। हमास ने भी पीछे हटने का कोई संकेत नहीं दिया है। उसने दिन भर कई रॉकेट दागे।”

मिस्र संघर्ष को रोकने में रहा नाकाम

माना जा रहा है कि दोनों युद्ध की तरफ बढ़ रहे हैं। और एक दूसरे की जान के दुश्मन बन रहे हैं। बता दें कि मिस्र ने संघर्ष को रोकने के लिए अपनी तरफ से कई प्रयास किए लेकिन कोई बात नही बन पायी।

लॉड शहर में काफी तेज झड़पें

इजराइल में लगातार चौथी रात भी साम्प्रदायिक हिंसा हुई जिसके चलते यह लड़ाई ने अपना आक्रामक रूप ले लिया। यहूदी और अरब समूहों में लॉड शहर में काफी तेज झड़पें हुई। पुलिस की मौजूदगी ने अपनी मौजूदगी बढ़ाने के आदेश दिए तब भी कोई फायदा नहीं हुआ।

तीसरे पक्ष के शामिल होने का खतरा

यह लड़ाई इजराइल में दशकों बाद यहूदी-अरब हिंसा का सबसे बड़ा उदाहरण है। लेबनान से देर रात भी रॉकेट से वार किया गया जिसके चलते इजराइल की उत्तरी सीमा पर अब एक तीसरे पक्ष के शामिल होने का खतरा पैदा हो चुका है।

Leave a Reply