IPL 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, BCCI ने टीमों को बताया, अभी आधिकारिक घोषणा नहीं

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद BCCI ने सभी फ्रेंचाइजियों को बता दिया कि IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। BCCI ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि अब इस टी20 लीग को निर्धारित विंडो में करा पाना नामुमकिन है। वैसे BCCI की तरफ से IPL 2020 को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

BCCI ने इस टी20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए आगे बढ़ाने के फैसले की जानकारी आठ फ्रेंचाइजियों, प्रसारणकर्ता और शेयरहोल्डरों को दे दी हैं। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि बीसीसीआई की तरफ से उन्हें IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने की सूचना प्राप्त हो गई है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि स्थिति सामान्य होने पर वे इस साल कोई अन्य विंडो हासिल कर लेंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे थे और सरकार ने जैसे ही इसे 3 मई तक बढ़ाया, यह साफ हो गया था कि आईपीएल को अप्रैल-मई के तयशुदा विंडो में नहीं कराया जा सकेगा। गांगुली पहले ही कह चुके थे कि अभी देश जिस स्थिति से गुजर रहा है उसमें खेल प्राथमिकता नहीं है।