कोरोना माहमारी से भारत का बुरा हाल

3.45 लाख नए मामलें, मौत से मचा हाहाकार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने देशभर में कहर मचा रखा है। कोरोना माहमारी से देश की स्थिति बद से बदतर हो गई है। मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि अस्पतालों में कही ऑक्सीजन की कमी है तो कही बेड की। हर संभव कोशिश के बावजूद भी हालातों पर काबू नही कर पा रहे हैं।

तीसरे दिन तीन लाख से ज्यादा मामले

बता दें कि भारत मे लगातार तीसरे दिन तीन लाख से ज्यादा और अब तक के सर्वाधिक नए कोरोना संक्रमित मिले। ताजा आंकड़ो के अनुसार, शुक्रवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 345,147 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, इस दौरान रिकॉर्ड 2621 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। वहीं लगातार पिछले आठ दिनों से प्रतिदिन होने वाली कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है।

मरने वालों की संख्या में इजाफा

आपको बता दें कि देश में कोरोना से हुई मौत की कुल संख्या बढ़कर 1,89,549 हो गई है। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,66,02,456 हो गई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25,43,914 पर पहुंच गई।

स्थिति बहुत भयावह

इससे पहले गुरुवार रात तक कोरोना वायरस के 3.32 लाख नए केस मिले थे और इसी दौरान करीब 2250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस तरह से भारत ने दुनियाभर में कोरोना के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अमेरिका भी अब प्रतिदिन केस के मामले में भारत से पीछे छूट गया है जो देश के लिए चिंता की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *