इंग्लैंड दौरे पर ही खिलाड़ियों को लगेगी दूसरी डोज

टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 2 जून को रवाना होगी टीम

नई दिल्ली। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 2 जून को रवाना होगी। कोरोना माहमारी ने पूरी दुनिया मे तबाही मचा रखी है। जिसके कारण खिलाड़ियों को बहुत सारी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा हूं। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है। वहीं इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगेगा और इसकी निगरानी यूके हेल्थ डिपार्टमेंट करेगा।

यूके स्वास्थ्य विभाग ने उठाई जिम्मेदारी

आपको बता दें कि भारतीय टीम लगभग चार महीने के लिए इंग्लैंड दौरे पर जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारतीय टीम को वैक्सीन की दूसरी डोज की जिम्मेदारी यूके के स्वास्थ्य विभाग ने ली है। एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘नियमों के तहत जब खिलाड़ी दूसरी डोज के लिए जरूरी अवधि पूरी कर लेंगे तो यूके स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में खिलाड़ियों को दूसरी डोज दी जाएगी।’

क्वारंटाइन में रहेगी टीम इंडिया

कोविड नियमों के अनुसार भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे से पहले 24 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेगी। जिसमे 14 दिनों का क्वारंटाइन मुम्बई में और 10 दिनों के लिए इंग्लैंड में आइसोलेशन में रहेगी।

Leave a Reply