इस मामले में दिल्ली के 49 भवनों को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दिया नोटिस

अमर भारती : दिल्ली में लगातार हो रहे हादसो से सबक लेते हुए अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 49 खतरनाक भवनों को नोटिस भेजा दिया है। बता दें कि इन दिनो बारिश का मौसम चल रहा है और इनमें से कुछ इमारतों की नीव कमजोर हैं, जिसके चलते इमारत के गिरने का खतरा हमेशा बना रहेगा।

दरअसल पूरी दिल्ली में ऐसी कई इमारतें हैं, जिनके गिरने का खतरा बना हुआ है। उत्तरी दिल्ली ने ऐसी 49 इमारतों की पहचान कर उन्हें मरम्मत करने या ध्वस्त करने संबंधी नोटिस जारी कर दिया है। पहले से कमजोर दिख रही इमारतों का बारिश के मौसम में ढह जाने का खतरा बढ़ जाता है।

लेकिन दक्षिणी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने अपने क्षेत्र में किसी भी इमारत से अभी तक खतरा होने की आशंका नहीं जताई है। निगमायुक्त वर्षा जोशी की माने तो उत्तरी निगम क्षेत्र के दायरे में आने वाले सभी खतरनाक इमारतो को मरम्मत का काम शुरु करने के लिए कह दिया है।

गौरतलब है कि  दक्षिणी निगम क्षेत्र के मदनगीर इलाके में झुकी इमारत को ध्वस्त करने से पहले इसे स्थायित्व देने की कोशिश की जा रही है ताकि कार्रवाई के समय किसी को नुकसान न हो। ऊपरी मंजिलों को गिराने के दौरान आसपास के सभी घरो को खाली करा लिया गया है।

 


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437