IIM Indore ने कैट परीक्षा हेतु मॉक टेस्ट का एक्टिव किया लिंक

इस साल की कैट परीक्षा आयोजित करने वाली एडमिनिस्ट्रिंग बॉडी आईआईएम इंदौर ने कैट 2020 परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट लिंक एक्टिव कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो 29 नवंबर को होने वाली कैट परीक्षा के मॉक टेस्ट देना चाहते हैं ताकि उनकी प्रैक्टिस हो जाए, वे ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. मॉक टेस्ट्स देने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – iimcat.ac.in.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कैट परीक्षा ऑनलाइन होगी और देशभर के विभिन्न टेस्ट सेंटर्स में आयोजित की जाएगी. यही नहीं इस परीक्षा के एडमिट कार्ड पहले ही रिलीज किए जा चुके हैं. कैंडिडेट इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा वाले दिन एडमिट कार्ड के साथ ही एक वैलिड आईडी प्रूफ भी अपने साथ जरूर ले जाएं. इसके बिना उन्हें सेंटर में प्रवेश नहीं मिलेगा. आईआईएम इंदौर की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए गए थे.

कैसे दें मॉक टेस्ट

मॉक टेस्ट देने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी iimcat.ac.in पर.

यहां होमपेज पर आपको एक टैब मिलेगी जिस पर लिखा होगा ‘Mock Test’ इस पर क्लिक कर दें.

इतना करते ही एक नई विंडो खुल जाएगी. यहां आप ‘sign in’ नाम की टैब पर क्लिक करें और संबंधित निर्देशों को पढ़ लें.

अब आपका मॉक टेस्ट लिंक कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.

यहां से कैट परीक्षा का मॉक टेस्ट दें और सबमिट कर दें.

अन्य जानकारियां

मैनेजमेंट के क्षेत्र में कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए कैट परीक्षा खासा महत्व रखती है. इस परीक्षा को पास करने के बाद ही देश के विभिन्न प्रतिष्ठित आईआईएम्स में कैंडिडेट्स का एडमिशन होता है.

इसके माध्यम से वे एमबीए और अन्य पीजी स्तर के प्रोग्राम्स में एडमिशन पाते हैं. लिखित परीक्षा के बाद बारी आएगी ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू की. तब जाकर कहीं कैंडिडेट का सेलेक्शन फाइनल होगा. कैट का स्कोर देश के लगभग सभी बड़े और छोटे मैनेजमेट संस्थान कंसीडर करते हैं. हालांकि कुछ अपवाद भी हैं.