संक्रमितों को न तलाश पाए तो थानेदार होंगे जिम्मेदार – योगी, DM-SP की जवाबदेही भी तय

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमले को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज हैं। इस घटना के बाद सीएम योगी ने लॉकडाउन के दौरान और सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के साथ ही निर्देश दिए कि मेडिकल टीम के साथ पुलिस की टीम भी तैनात करने के निर्देश दिए।

कोविड ड्यूटी करने वालों पर हमले के हर दोषी पर उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने को कहा है। बता दें कि लॉकडाउन के सही पालन को लेकर सीएम योगी पहले से काफी गंभीर हैं। मुरादाबाद की घटना के बाद सीएम ने कोविड ड्यूटी करने वालों पर हमले के हर दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

इतना ही नहीं सीएम ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन पर होने पर डीएम-एसपी और कोरोना संदिग्धों व उन्हें प्रश्रय देने वालों का पता न लगा पाने पर थानेदार भी जवाबदेह होंगे। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की समीक्षा करने के बाद हॉटस्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर आवागमन को सख्ती से प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में मुख्यमंत्री ने सिर्फ मेडिकल, सैनिटाइजेशन और डोरस्टेप डिलीवरी टीमों को ही आवागमन की अनुमति देने को कहा है।