यदि IPL 2020 रद्द हुआ तो BCCI को होगा 3800 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान

कोरोना वायरस की वजह से यदि IPL 2020 को रद्द करना पड़ा तो BCCI को भारी नुकसान उठाना होगा। Covid-19 महामारी की वजह से IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाला जा चुका है। इसके बाद भी इसका आयोजित हो पाना संदिग्ध दिख रहा है। यदि इस साल आईपीएल नहीं हो पाया तो BCCI को 3800 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान होगा।

BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है लेकिन इस टी20 लीग का नहीं हो पाना उसके लिए बेहद नुकसानदायक साबित होगा। कोरोना वायरस की वजह से भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया जो 14 अप्रैल तक चलेगा। देश में इस वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने की पूरी संभावना है। बीसीसीआई अधिकारी इस टी20 लीग को इसी साल बाद में आयोजित करने की संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं लेकिन ऐसा संभव होता नहीं दिख रहा है। इस लीग का रद्द होना सिर्फ क्रिकेट फैंस ही नहीं वरन बीसीसीआई और अन्य शेयरधारकों के लिए नुकसानदायक साबित होगा।

यदि आईपीएल इस साल नहीं हुआ तो बीसीसीआई को 3869.5 करोड़ रुपए का नुकसान होता दिख रहा है। इसमें से 3269.5 करोड़ रुपए तो उसे प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स से मिलना थे। इसके अलावा उसे 400 करोड़ रुपए मुख्य टाइटल प्रायोजक Vivo से मिलने थे जिसका उसे नुकसान होगा।