उत्तराखंड से हिमाचल तक बारिश में डूबे मकान

Flood and Rain in India


नई दिल्ली। पहाड़ों से लेकर समुंद्र तक के इलाकों में बारीश ने अपना कहर बरसा रखा है। उत्तराखंड के पहाड़ो से लेकर गुजरात के समुंद्र तक भारी बारीश हो रही है जिससे लोगों का बूरा हाल है। सड़को पर भारी जाम लगा हुआ है, लोगों को यातायात के साधनों में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की सड़को से लेकर गलियों तक बारीश ने अपना कहर बरसा रखा है। तो वहीं कई इलाकों में बारीश के कारण लोगों के मकान भी डूबे हुए है।

दो दिन में बाढ जैसे हालात पैदा

लोगों का बारीश से इतना बुरा हाल है कि दो दिन में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है इससे लोगों की जान माल को खतरा और भी बड़ गया है। मिली जानकारी के अनुसार बीतें दो दिनों में उत्तराखंड और गुजरात में इतनी बारीश हुई कि लोगों के लिए बाढ जैसें हालात पैदा हो गए। मौसम विभाग के अनुसार मिली जानकारी से बीते दिनों में 219.2 मिली. बारीश दर्ज की गई।

काफी रास्तें हुए बंद

बारीश के चलते लोगों का बुरा हाल है तो वही लोगों को आने जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात से सोमनाथ की तरफ जाने वाला हाइवें भी बारीश के चलते बंद कर दिया गया है, क्योकि नेश्नल हाइवे की हालत भी काफी खराब हो गई है। चारों तरफ पानी पानी भर गया है। साथ ही उत्तराखंड और गुजरात के कई गाँवो की हालत भी काफी खराब हो गई है चारों और भरे पानी के चलते गावंवासी अपने घरों तक से नही निकल पा रहे।

भूस्खलन से हुई यात्राएं बंद

उत्तराखंड और हिमाचल में बारीश के चलते कई जगह के रास्तों को बंद कर दिया गया है तो वही केदारनाथ हाइवे से लेकर बद्रीनाथ तक लोगों की यात्रा पर भी रोक लगा दी गई है। गाम्रीण इलाकों को भी भूस्खलन की वजह से बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply