कोरोना से जारी जंग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कही ये बात

कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में 13000 हजार को पार कर गई है। अब तक यह आंकड़ा 13,387 तक पहुंच गया है। इसमें से 1749 मरीज ठीक हो चुके हैं वहीं अभी भी 11201 एक्टिव केस हैं। इस खतरनाक वायरस ने देश में अब तक 437 लोगों की जान ले ली है। कोरोना वायरस को राज्यों में तेजी से फैलने से रोकने के लिए सरकार को सख्त कदम उठाते हुए लॉकडाउन की अवधि को एक बार फिर बढ़ाना पड़ा है। इसके साथ ही देशभर में लॉकडाउन 3 मई तक कर दिया गया है। देश में 170 जिलों को सरकार की ओर से चिन्हित किया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह का बयान

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। आने वाले दिनों में एक मजबूत भारत और स्थिर भारत की योजना पर काम किया जा रहा जिसमें लोगों की जिंदगी में कम से कम कठनाई सुनिश्चित हो। भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए RBI द्वारा आज उठाए गए कदम पीएम मोदी के विजन को और मजबूत करते हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके साथ ही संक्रमित इलाकों की संख्या भी बढ़ रही है। अब तक राज्य में 60 Containment Zones घोषित किए जा चुके हैं। CAA के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीनबाग Shaheen Bagh भी Covid 19 हॉट स्पॉट बन गया है।

देश में इस वक्त कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13,387 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 437 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं अब भी 11201 एक्टिव केस मौजूद है जिनका अस्पतालों में इलाज जारी है।