दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हो सकती है भारी बारिश

अमर भारती: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग का दावा है कि अगले कुछ समय में दिल्ली, पानीपत, सोनीपत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर में बारिश हो सकती है। अगर बारिश होती है तो दिल्ली के लोगो के लिए ये बड़ी राहत की बात है।

इस समय दिल्ली में जो मौसम चल रहा है उससे लोगो की परेशानी काफी बढ़ गई है। इसी के साथ मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के लिए अगले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने लोगों को पहाड़ी इलाकों के आस-पास जाने से मना कर दिया है।

अब अगर मौसम का अनुमान लगाया जाए तो उत्तर भारत के पहाड़ों और मैदानों में 24 जुलाई से बारिश बढ़ने की संभावना है। इसमें जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है, जबकि अधिकांश स्थानों पर 27 जुलाई से बारिश में कमी आ सकती है।

सूत्रो के अनुसार मध्य प्रदेश में 24 जुलाई को बारिश बढ़ेंगी और राज्य में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। उत्तरी मध्य प्रदेश में भी इस दौरान वर्षा के आसार हैं। दूसरी ओर महाराष्ट्र और गुजरात में 24 और 25 जुलाई को अच्छी बारिश होने की संभावना है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437