गुडवर्क : दो माह में दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास

इटावा पुलिस ने दिखाई संवेदनशीलता और तेज़ी, तो जल्द मिला न्याय

इटावा। न्याय की उम्मीद में लोगों की पीढ़ियाँ बीत जाती हैं। मुक़दमे पुश्तों तक चलते हैं। लेकिन, यूपी में इटावा पुलिस की प्रभावी पैरवी के चलते चार वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को मात्र 02 माह में ही न्यायालय द्वारा आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। 

एसएसपी ने चलाया अभियान

जिले में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध एसएसपी इटावा आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एवं एएसपी ग्रामीण/अपराध व सीओ भरथना के नेतृत्व में थाना बढ़पुरा पुलिस तथा मॉनीटरिंग सेल/पैरवी सेल की प्रभावी पैरवी के चलते यह सम्भव हो पाया। 

यह थी घटना

बीती 18 जनवरी 2021 को थाना बढ़पुरा पुलिस को थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बढ़पुरा पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा चार वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई । सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया गया एवं वादी की तहरीर के आधार पर थाना पुलिस द्वारा धारा 376 भादवि व 5 एम/6 पॉक्सो अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। जिसमें एसएसपी के आदेशानुसार साक्ष्य संकलित कर दिनांक 20 और 21 जनवरी की मध्यरात्रि को दुष्कर्म के अभियुक्त अरुन कुमार पुत्र राजेश निवासी ग्राम बढपुरा थाना बढपुरा को  पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पैरवी में नहीं छोड़ी कोई कसर

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में विवेचना दौरान संकलित साक्ष्यों के आधार पर आरोप पत्र 01 फरवरी को न्यायालय को प्रेषित किया गया। पुलिस द्वारा प्रकरण को गंभीरता से समयानुसार समस्त गवाहों एवं अन्य साक्ष्यों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए प्रभावी एवं सख्त पैरवी की गई। जिसके परिणामस्वरूप उक्त आरोपी को आज मात्र 02 माह में आजीवन कारावास की सजा कराने में सफलता प्राप्त हुई।

Leave a Reply